मेष

मेष : आज के दिन पारिवारिक सदस्यों और निकस्थ दोस्तों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर मिलेगा। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दूर बसने वाले स्नेहीजनों का समाचार आपको खुश करेगा।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रहेगा। स्वास्थ्य खराब होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद के कारण मन दुखी हो सकता है। क्रोध पर अंकुश रखना पड़ेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी रखें।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज के दिन आप तन-मन से खुश और प्रफुल्लित रहेंगे। जीवनसाथी से आत्मीयता प्रगाढ़ करने का अवसर प्राप्त होगा। कुटुंबजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन, प्रवास या मिलान-मुलाकात का अवसर आएगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

Read More >>
कर्क

कर्क : आज के दिन नकारात्मक विचार आपके ऊपर हावी न हो जाये इस बात बात का ख्याल रखना अनिवार्य होगा। मानसिक अस्वस्थ्यता आपको परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य के सम्बन्ध में शिकायत रहेगी। शत्रु आप पर विजय प्राप्त कर सकते।

Read More >>
सिंह

सिंह : आज के दिन आपके अधूरे कार्य पुरे होंगे तथा कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। घर में शान्ति और आनन्द का वातावरण आपके मन को प्रसन्न रखेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा।

Read More >>
कन्या

कन्या : आज का दिन प्रारम्भ से चिन्ता और उद्वेग के साथ व्यतीत हो सकता है। साथ-साथ स्वास्थ्य की शिकायत भी रहेगी। नए कार्य शुरू करने के लिए आजका दिन अच्छा नहीं है। आकस्मिक धन खर्च होगा। वाणी पर संयम रखें।

Read More >>
तुला

तुला : आज नौकरी करने वाले जातक एवं व्यवसायी अपनी वाणी पर संयम रखने से बहुत सी गलतफहमियों से बच सकेंगे। अचानक धनलाभ आपको प्रसन्न कर सकता है। स्त्रीवर्ग और पानी से बचकर रहना आपके लिए अच्छा होगा।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : आज के दिन आपको अत्यंत कठिन कार्य में सफलता तो मिलेगी ही, आर्थिक लाभ भी होगा। सार्वजनिक मान-सम्मान आपको मिल सकता है। चित्त में प्रसन्नता रहेगी। प्रतिस्पर्धियों को भी आप परास्त कर पाएंगे। पड़ोसियों के साथ सम्बन्ध अच्छा रहेगा।

Read More >>
धनु

धनु : सामाजिक क्षेत्र, नौकरी-व्यापार में और अन्य क्षेत्रों में आजका दिन लाभदायक रहेगा। मित्रों, सगे-सम्बन्धियों के साथ बाहर जाना संभव हो सकता है। स्त्रीमित्रों, पत्नी और पुत्रों से लाभ होगा। यात्रा-प्रवास मंगलमय रहेगा।

Read More >>
मकर

मकर : आज के दिन आपको जिद्दी व्यवहार छोड़कर समाधानपूर्वक व्यव्हार करने की सलाह है। आपकी अनियंत्रित वाणी किसी के साथ मनमुटाव करवा सकती। दुविधा में फसा मन आपको किसी भी ठोस निर्णय पर नहीं आने देगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : आज के दिन आपके हरेक कार्य निर्विघ्न पुरे होंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। नौकरी-व्यापार की जगह परिस्थिति अनुकूल रहेगी और कार्य में सफलता मिलेगी। बुजुर्गों की कृपादृष्टि रहने से आप मानसिक तौर पर स्वस्थ्य रहेंगे।

Read More >>
मीन

मीन : समतोल और दृढ़ विचारों के साथ आज का दिन प्रारम्भ होगा। मध्याह्न से आप मानसिक रूप से अनिर्णय की स्थिति में रहेंगे। परिवारजनों के साथ जो मतभेद हुए हैं उन्हें दूर करने का प्रयास करें। व्यवसाय में साझेदार से समझौता कर लेना उचित होगा।

Read More >>
मेष

मेष : आज आप कोई भी कार्य दृढ़ मनोबल और पूर्ण विश्वास के साथ कर पाएंगे। पिता एवं पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। आपके प्रति आपके पिता का व्यव्हार भी अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं मन शान्त।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज आपका दिन शुभ फलदायी होगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। हर कार्य को दृढ़ निश्चय के साथ कर पाएंगे। सरकारी कार्यों में तथा सरकार से लाभ होगा। पिता तथा बड़ो का साथ-सहयोग मिलेगा।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज आपका मन चंचल होने की वजह से विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएँगे। तन-मन में स्फूर्ति का आभास रहेगा। नए कार्य का प्रारम्भ करने के लिए दिन अच्छा है। विरोधियों को आप परास्त कर पाएंगे। आनन्द व उल्लास के साथ दिन पूर्ण होगा।

Read More >>
कर्क

कर्क : आज आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। आप शरीरिक थकान का अनुभव करेंगे। संभव हो तो प्रवास को टालें। जिद्दीपन से दूर रहें। स्वास्थ्य को संभालें क्यूंकि पेट से सम्बंधित बिमारियों की सम्भावना है।

Read More >>
सिंह

सिंह : आज आपका दिन शुभफलदायक एवं लाभप्रद रहेगा। मित्रों के साथ मिलना-जुलना या पर्यटन होगा। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में आय वृद्धि होगी। व्यापार में विकास के अवसर मिलेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा।

Read More >>
कन्या

कन्या : आज के दिन आपके मन में ग्लानि रहेगी। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको संतोष नहीं मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। खान-पान में पूर्ण सावधानी रखनी होगी। दायी आँख में परेशानी होने की सम्भावना है।

Read More >>
तुला

तुला : आज के दिन आपके घर में आनन्द व उल्लास का वातावरण रहेगा। आपका हर एक कार्य सरलता से पूर्ण होगा। व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए प्रगति का मार्ग खुल सकता है।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : आज आपका दिन शारीरिक और मानसिक चिन्ता के बोझ तले दबकर बीतेगा। आज किसी के भी साथ आपके अहम् का टकराव न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी में सावधानी रखें। आकस्मिक धन खर्च होगा।

Read More >>
धनु

धनु : आज आपका दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिसके कारण कार्य सरलता से सफल होंगे। स्वाभाव में एक अल्हड़पन रहेगा, जो आपको मानसिक तौर पर चुस्त रखेगा। पैतृक संपत्ति मिल सकती है।

Read More >>
मकर

मकर : आज आपके मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपके कार्य सफल बनाएँगे। परिवार में किसी खुश खबर से सुख-शान्ति का वातावरण छाया रहेगा। गुस्से के कारण आपके वाणी-व्यव्हार में उग्रता न आये इस बात का ध्यान रखें।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : आज आप अपने क्रोध पर काबू रखने से बहुत सी आफतों से बच जाएंगे। भागीदारों के साथ सम्बन्ध ख़राब होंगे। अचानक प्रवास करने के संयोग खड़े होंगे। उनके पीछे खर्च करना पड़ेगा। नए सम्बन्ध स्थापित होंगे।

Read More >>
मीन

मीन : आज आपका काम करने में उत्साह-उमंग कम रहेगा। मन चिन्ता से व्यग्र रहेगा। संतानों की समस्या इसका कारण हो सकती है। व्यवसाय और नौकरी में तकलीफ खड़ी होंगी। नए कार्य में सफलता कम मिल सकती है।

Read More >>
Aries

मेष मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आपके ग्रह कैरियर के लिहाज से अनुकूलता की स्थिति का संकेत कर रहे है। जिससे आपको इस माह के पहले भाग से कैरियर व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में लाभ रहेगा। हालांकि इसके लिए पूरे मन से आपकी तैयारी बहुत ही जरूरी रहेगी। किन्तु दूसरे भाग मे व्यापारिक बढ़त हेतु कुछ भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। इस माह के तीसरे भाग से पुनः अच्छे परिणाम रहेगे। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च के महीने में आप अपने सगे भाई के साथ कुछ बातों को मिल बैठकर निपटाने के मूंड़ में रहेंगे। भले ही आपको कुछ इसके लिए उदार होना पड़े। यह बात अलग है कि इस प्रयास में आपके काम-काज कुछ प्रभावित रहेगे। इस माह के पहले भाग से आप अपने निजी रिश्तों में खुशहाली की स्थिति को देखेंगे। इसी प्रकार इस माह के तृतीय भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु दूसरे व अंतिम भाग में तनाव रहेंगे। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने को आप अपने वित्तीय बढ़त के लिए उपयोग में लेना चाहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए कुछ अधिक परिश्रम करना रहेगा। इसके शुभ परिणाम पहले भाग से ही दिखना शुरू रहेंगे। जो आपके हौसले को बढ़ाने वाले रहेंगे। हालांकि इसके उपरान्त आपके खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी। तीसरे भाग में पुनः संभल जाएंगे। और अपनी आमदनी को पटरी में ले आएंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में आप अपने शिक्षा व ज्ञान को विस्तारित करने के लिए बराबर प्रयास में रहेंगे। आप देखेंगे कि मन तो लग रहा है। जिससे उम्मीदों में मुताबिक सफलता के रास्ते बनते रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आप कुछ परेशान हो सकते है। जिससे आपकी योजना कुछ पिछड़ जायेगी। किन्तु शुभ ग्रहीय प्रभाव से जल्द ही इस स्थिति को संभालने में लग जाएंगे। स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति कुछ लापरवाह से रहेंगे। जिससे आपको इस माह के पहले भाग से कुछ सेहत संबंधी परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ दवा तो लेनी पड़ेगी और परहेज भी करने पड़ सकते। आप चाहते हुए भी कामो मे तेजी नही दे पाएगे। किन्तु पुनः शुभ ग्रहीय स्थिति होने आपके सेहत में इस माह के दूसरे भाग से ही सबलता रहेगी। उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Taurus

वृषभ मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप जहाँ कैरियर के प्रति सचेत रहेंगे। वहीं प्रयासों को भी तेज करते हुए नज़र आएंगे। जिससे इस महीने के दूसरे भाग के शुरूआत से ही आपके प्रयास सफलता में तब्दील होने लगेंगे। हालांकि व्यापारिक मुनाफे की स्थिति हेतु आपको और मेहनत करनी रहेगी। जिससे इस माह के तीसरे भाग में आपको सफलता रहेगी। किन्तु अंतिम भाग में कुछ कठिनाइयां रहेगी। प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च महीने के पहले भाग से ही आप अपने परिजनों के साथ समांजस्य को बनाएं रखने के लिए तत्पर रहेंगे। यह सिर्फ प्रयास नहीं है, बल्कि इसमें आप सफल भी रहेंगे। जिससे आपको सकारात्मक वातावरण प्राप्त रहेगा। निजी संबंधों में इस मार्च के महीने में आप पहले कुछ तनाव में रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में पुनः समांजस्य बनाने का प्रयास करते रहेंगे। जो इस माह के चतुर्थ भाग तक जारी रहेगा। वित्तीय स्थितिः आप अपनी आमदनी को इस मार्च के महीने मे और अच्छी बनाने के लिए हर सम्भव प्रयासों को आज़मा चाहेंगे। जिससे आपको पहले कुछ कठिनाइयों कि स्थिति रहेगी। फिर बाद में आप कुछ लाभ भी प्राप्त करेंगे। इस माह के दूसरे भाग से आपको लाभ रहेगा। हालांकि तीसरे भाग में आप कुछ अधिक व्यय व देनदारी को लेकर परेशान रह सकते है। किन्तु इस माह के चौथे भाग आपके लिए अनुकूल रहेगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में यद्यपि आप अपने शैक्षिक स्तर को उच्च उठाने के लिए सोचेंगे। किन्तु कुछ साधनों व धन के आभाव में आपकी योजनाएं कुछ पीछे जा सकती है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपकी ग्रहीय स्थिति पुनः शुभ हो रही है। जिससे आपको पढ़ने-लिखने व ज्ञान को आगे बढ़ाने में सहायता मिलेगी। यद्यपि तीसरे भाग में आप कुछ ढ़ीले पड़ सकते है। किन्तु चतुर्थ भाग शुभ रहेगा। स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में यद्यपि आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। जिससे आप अपने काम-काज को सामान्य तरीके से अंजाम देते रहेंगे। किन्तु आप देखेंगे कि इस माह के पहले व दूसरे भाग में कुछ शरीर में सुस्ती व मौसमी कुप्रभाव हो रहा है। हालांकि आप इस माह के दूसरे भाग तक उतना प्रभावित नहीं रहेगे। किन्तु तीसरे व चौथे भाग में यदि लापरवाही को शामिल कर देंगे, तो स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करे।

Read More >>
Gemini

मिथुन मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः माह मार्च में आप अपने व्यापारिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए उत्सुक रहेंगे। जिससे इस माह के पहले भाग में यद्यपि साधनों को जोड़ने व गतिविधयों को बढ़ाने में लगे रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको व्यापारिक तेजी का एहसास होने लगेगा। कैरियर के मामलों में भी आप इस माह के दूसरे व चौथे भाग से अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे फायदा आपको आने लगेगा। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च के महीने में आप अपने लोगों से जुड़ने के लिए कुछ प्रयत्न करेंगे। आप देखेंगे कि जिन रिश्तों के लेकर आप कुछ ज्यादा उत्साहित नहीं रहते थे, आप उन्हें भी इस माह कुछ जोड़ने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि सगे भाई के साथ समांजस्य रहेगा। निजी रिश्तों में आपको इस माह के दूसरे व चौथे भाग अधिक अनूकल रहेंगे। किन्तु पहले व तीसरे भाग तनाव भरे व परेशानियों को देने वाले रहेंगे। वित्तीय स्थितिः मास मार्च में अपने अर्थ लाभ को बढ़ाने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। हालांकि आपको इस माह के पहले भाग से अधिक व्यय, किन्तु आमदनी कमजोर होने से कुछ चिंताए रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपकी यह चिंताएं ग्रहीय योग से सफलताओं में बदलने लगेगी। यद्यपि इस माह के तीसरे भाग को अर्थ लाभ बढ़ाने के लिए अनुकूल करने में लगे रहेंगे। जिससे लाभ इस माह के चौथे भाग से रहेगा। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में आप कार्य क्षेत्रों में यद्यपि सक्रियता को तो बढ़ाने के लिए उत्साहित रहेंगे। किन्तु आप देखेंगे कि पहले कुछ साख सफलता की स्थिति नहीं हो पा रही, किन्तु दूसरे भाग में आपको कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप अपने शिक्षा और ज्ञान को उच्च करने में लगे रहेंगे। इस माह के चौथे भाग में आपको पुनः वांछित परिणाम रहेंगे। स्वास्थ्यः मार्च के महीने में आप अपने चेहरे की रौनकता को बढ़ाने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको इस माह के पहले, दूसरे व अंतिम भाग में अच्छी स्थिति प्राप्त रहेगी। जिससे आप सकारात्मक रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में स्वास्थ्य जनित कुछ कमजोरी व बीमारियों से आप परेशान होकर कुछ समय विश्राम करना चाहेंगे। पैसे आप अपने कामों को पीछे छोड़ने के मूड़ में नहीं रहेगे। उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Cancer

कर्क मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप किसी कंपनी के साथ कुछ अनुभव प्राप्त करने के लिए पहले से तैयार रहेंगे। हालांकि पहले तो आपको इसके लिए जहाँ लोगों से सम्पर्क बनाना पड़ेगा। वहीं दूसरे व चौथे भाग आपके लिए अनुकूल अवसर देने वाले रहेंगे। यदि आप व्यवसायी हैं, तो इस माह आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बढ़त तो रहेगी। किन्तु सक्रियता के पश्चात्। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च के महीने में आप अपने परिजनों के साथ मिलने की इच्छा व्यक्त करेंगे। इसके लिए आपको इस माह के पहले व दूसरे भाग से अवसर रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपकी काम-काजी व्यस्तता के बढ़ जाने से आपको जाने का समय नहीं रहेंगा। निजी रिश्तों में आप इस माह के पहले व दूसरे भाग में कुछ ज्यादा उत्साहित रहेगे। किन्तु इसके बाद आप कुछ तनाव व विवादों में परेशान रहेंगे। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपने पूंजीगत लाभ को बढ़ाने की सोच से युक्त रहेंगे। आप इस माह के पहले भाग से ही देखेंगे कि आपके पूंजी मे कुछ वृद्धि की स्थिति बन रहीं है। जो इस माह के दूसरे भाग में और तेजी पकड़ लेगी। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में आप पुनः संसाधनों व व्यक्तियों कमी के कारण उस हिसाब की आमदनी नहीं रख पाएंगे। बल्कि इस माह के अंत पुनः सुधार की स्थिति रहेगी। शिक्षा एवं ज्ञानः आप अपने ज्ञान को और पुख्ता करने के लिए इस माह मार्च के पहले भाग से ही उत्साहित रहेंगे। जिसके आपको बढ़िया परिणाम प्राप्त रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी यह सक्रियता जल्द ही फलित हो रही है। जिससे इस माह के दूसरे भाग में आप अनुकूल परिणामों को प्राप्त कर लेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में आपको पुनः कड़ी मेहतन करनी पड़ सकती है। क्योंकि स्थितियां कुछ विपरीति बन रहीं है। स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप अपने स्वास्थ्य को सामान्य रखने के लिए पहले से ही सक्रिय रहेंगे। क्योंकि मौसम व कामों की वजह से आपको परेशान होना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के तृतीय भाग से आपकी स्थिति पुनः सामान्य रहेगी। जिससे आप एक उत्साह के साथ अपने कामों को अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। किन्तु अंतिम भाग में आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त रहेंगे। उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Leo

सिंह मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च महीने में आप अपनी व्यापारिक गतिविधयों को और उच्च करने के लिए सक्रिय रहेंगे। जिसमें शुरू से ही सफलता की तरह आप बढ़ते रहेंगे। आप देखेंगे कि मार्च का महीना आपके कैरियर व व्यापार को सफलता की सौगात दे रहा है। आप कोई बड़े अनुबंध को लेकर कामयाब रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानी का दौर रहेगा। जिसे आप इस माह के चतुर्थ भाग में दूर कर सकेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आप बढ़ती हुई भाग-दौड़ के कारण अपने लोगों को अर्थ सहयोग देने के लिए सोचेंगे। किन्तु शारीरिक सहयोग नहीं देने का मलाल सा रहेगा। इस माह के दूसरे भाग से यद्यपि आप परिवार के साथ समांजस्य को स्थापित कर लेंगे। निजी सबंधों में इस माह के पहले, तीसरे व अंतिम भाग अधिक मधुर परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में विवादों की स्थिति रहेगी। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपनी आर्थिक स्थिति को और उच्च करने में शुरू से ही कामयाब रहेंगे। जिससे आप घरेलू उपयोग के उपकरणों की खरीद को अंजाम तक पहुंचाना चाहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में अधिक व्यय की स्थिति होने से आप कुछ परेशान से रहेंगे। इसके पश्चात् तीसरे व अंतिम भाग में आपको पुनः अर्थ लाभ रहेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने को आप अधिक उपयोगी बनाने तथा इसे एक अवसर की तरह लेने की फिराक मे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के पहले भाग से ही सफल हो रहे है। किन्तु दूसरे भाग में आप इधर-उधर के कामों मे व्यस्त रहेंगे। परन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आप पुनः शैक्षिक पहलुओं को और उच्च बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। जिसमें आपको सफलता प्राप्त रहेंगी। स्वास्थ्यः माह मार्च स्वास्थ्य को पहले से ही अनुकूल बनाने के लिए अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को सकारात्मक तरीके से करते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको आन्तरिक पीड़ाओं से परेशानी उभर सकती है। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह लेना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से पुनः आपके स्वास्थ्य में अच्छी स्थिति रहेगी। जिससे अपने कामों को भली तरह से करते रहेंगे। उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।

Read More >>
Virgo

कन्या मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने कैरियर को निखारने के लिए उत्साहित रहेंगे। जिससे आपके तकनीक ज्ञान में वृद्धि की स्थिति रहेगी। हालांकि आपको इसके लिए अतिरिक्त समय में अलग मेहनत करनी रहेगी। वैसे मार्च माह के पहले भाग से आपको प्रगति प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में कुछ विपरीति स्थितियों के उभरने से आप व्यापार में परेशान से रहेंगे। तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आप एक तरफ अपने परिजनों को साधने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ निजी संबंधों की मधुरता को बढ़ाने के लिए उत्सुक रहेंगे। जिसमे आपको कामयाबी रहेगी। आप देखेगे कि परिवार से अभी दूर रहना आपकी कुछ मज़बूरी है। जिसे आप दूर करने के लिए कुछ रणनीति बनाना चाहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में कोई सफलता नहीं हाथ लगेगी। वित्तीय स्थितिः इस मार्च माह के पहले भाग से आपकी आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि लाभ का स्तर आपके स्रोतों पर निर्भर रहेगा। यद्यपि दूसरे भाग में आपको कुछ कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। जिसके अनुकूल परिणाम आपको इस माह के तीसरे भाग से प्राप्त रहेगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आपकी रूचि बढ़ती रहेगी। जिससे आप वस्तुओं की संग्रहित करते रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने में आप अपने पढ़ने-लिखने के कामों को और सुचारू रुप से करते रहेंगे। जिसका आपको लाभ रहेगा। हालांकि इस माह के पहले भाग से आपके प्रयास सफल रहेंगे। दूसरे भाग में आपको कुछ परेशानियां आ सकती है। इसके बाद तीसरे भाग में आप पुनः अपने प्रयासों को तेजी देने में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपकी बौद्धिकता में सुधार रहेगा। स्वास्थ्यः मार्च माह में स्वास्थ्य को सबल बनाने तथा कामों को जारी रखने में कुछ आपको दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता है। वैसे आप जल्द ही तंदुरूस्त हो जाएंगे। जिससे इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अपने कामों को सक्रिय रूप से करने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको पुनः कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। अर्थात् स्वास्थ्य में मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी। उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Libra

तुला मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप व्यापार को आगे बढ़ाने तथा कुछ संसाधनों को जुटाने में पहले से सक्रिय रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह सफलता में तब्दील हो रहे रहे हैं। किन्तु कैरियर के लिए इस माह के दूसरे भाग में कुछ कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। अन्य भागों में आपको वांछित परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आपके ग्रह परिवारिक दृष्टि के कुछ सकारात्मक हो चले हैं। जिससे आप अपने परिजनों के साथ सहयोग की भावना से युक्त रहेंगे। आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में कामयाबी मे तब्दील रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के दूसरे व तीसरे भाग अधिक सकारात्मक स्थिति देने वाले रहेंगे। जिससे आप साथी के साथ किसी वांछित स्थान में भ्रमण हेतु तैयार हो सकते हैं। वित्तीय स्थितिः मार्च के महीने में जहाँ आप अपने अर्थ लाभ को और बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। वहीं उपयोगी संसाधनों के संग्रहण में भी आप उत्साहित रहेंगे। हालांकि अर्थ लाभ को अंतिम रूप इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में ही दे पाएंगे। पहले व अंतिम भाग में व्यय की स्थिति अधिक रहेगी। या फिर उस स्तर का लाभ नहीं रहेगा। जिसकी आप अपेक्षा कर रहे। जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में आप जहाँ अपने तकनीक ज्ञान को और उच्च बनाने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं बौद्धिकता को बढ़ाने के लिए तत्पर रहेंगे। वैसे आपके ग्रह इस माह आपको मिलेजुले परिणाम देने के संकेत दे रहें है। जिससे आप इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में अनुकूल परिणामों प्राप्त करेंगे। किन्तु शेष भागों में आप अपने स्थान को प्राप्त करने के लिए कुछ परेशान से रहेंगे। स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप अपने स्वास्थ्य को सबल बनाने के लिए शुरू से कुछ परहेजों को करते हुए नज़र आएंगे। हालांकि पहले भाग में सेहत में कंधे, गले, सिर के दर्द उभर सकते हैं। जिससे आपको कुछ दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता है। किन्तु दूसरे भाग भाग में आप अपने सेहत में क्षमताओं को बढ़ाने में सक्रिय रहेंगे। जो इस माह के अंत तक सफल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Scorpio

वृश्चिक मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने मे आप अपने व्यापार को उच्च करने के लिए सोचेंगे। किन्तु साधनों व मानव श्रम की कमी के कारण आपको इस माह के पहले में कोई खास सफलता नहीं रहेगी। दूसरे भाग में आपका प्रबंधन कुछ तेजी पकड़ लेगा जिससे आप व्यापारिक मुनाफे की तरफ बढ़ते रहेंगे। कैरियर को भी आप इस माह के दूसरे से चौथे भाग में गति देने में अधिक सक्षम रहेंगे। हालांकि चुनौतियां रहेगी। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च महीने के पहले भाग में जहाँ आप अपने परिवार के साथ अधिक सहयोग देने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में भी आपको बढ़त अर्जित रहेगी। जिससे आप अपने संबंधों में अधिक उत्साहित रहेंगे। वैसे पहले भाग में परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। किन्तु दूसरे भाग में आप संवादों को तेज करने में लगे रहेंगे। जिससे इस माह के चतुर्थ में आप निजी संबंधों में मधुरता को प्राप्त कर लेंगे। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के माह में आप अर्थ लाभ हेतु पहले से अधिक जहाँ सक्रिय रहेंगे। वहीं साधनों को जुटाने के साथ कुछ अनावश्यक खर्चों को भी रोकने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए कुछ अतिरिक्त परिश्रम भी करना पड़ सकता है। जिसके शुभ परिणाम आपको इस माह के दूसरे भाग में प्राप्त रहेंगे। वैसे तीसरे भाग में आपको कुछ देनदारी चुकाने की चिंता रहेगी। चतुर्थ भाग सामान्य रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च माह को आप जहाँ शैक्षिक पहलुओं को सुधारने के लिए उपयोग में लेना चाहेंगे। वहीं अपने तकनीक ज्ञान को बढ़ाने के लिए अधिक तत्पर रहेंगे। वैसे आपके पढ़ने की सक्रियता इस माह के दूसरे व चौथे भाग में अधिक रहेगी। जिससे आपको शुभ परिणाम रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ कठिनाइयों का दौर होने से आप परेशान रहेंगे। जिससे सफलता हेतु आपको कुछ कडे़ निर्णय लेने पड़ सकते हैं। स्वास्थ्यः मार्च के महीने में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। जिससे आप अपने काम-काजी जीवन में पहले से कहीं अधिक सक्रिय रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले व दूसरे भाग शुभ परिणाम देने वाले रहेंगे। इसके बाद आपको कुछ परेशानियां रक्त चाप, बदन दर्द, जुकाम व खांसी की स्थिति रहेगी। किन्तु चतुर्थ भाग में आप पुनः स्वास्थ्य में सबलता को प्राप्त करने तथा बीमारियों को दूर करने में कामयाब रहेंगे। उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Sagittarius

धनु मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने व्यवसाय को तेजी देने के लिए कुछ जरूरी निर्णय लेने व उन्हें लागू करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में सफल हो रहे है। किन्तु तीसरें भाग में आप पुनः कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए परेशान से रहेंगे। परन्तु चौथे भाग में तेजी की स्थिति बन जाएंगी। जिससे आप कैरियर के क्षेत्रों में आगे निकलने में कामयाब रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च महीने में आप अपने वैवाहिक जीवन में बढ़त अर्जित करने के तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयास सफल हो रहे है। घर परिवार सामान्य तरीके से चल रहा है। हालांकि कि सगे भाई को आपसे शिकायत रहेगी। जिसे इस माह के तीसरे व चौथे भाग में कुछ कम करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। निजी संबंधों को इस माह के पहले भाग से ही मधुर बनाने में लगे रहेंगे। जो इस माह के तृतीय भाग में सफल रहेंगे। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपने पूंजीगत लाभ को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग में आपको थोड़ा सफलता तो मिलेगी, किन्तु संतोष जनक नहीं रहने से आप परेशान से रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप कुछ और सफल रहेंगे। जिससे आपके जरूरी काम इस माह के तीसरे भाग में सम्पन्न हो जाएंगे। किन्तु चौथे भाग तक पुनः लाभ की स्थिति रहेगी। शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने मे आप अपने शैक्षिक स्तर को और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक रहेंगे। हालांकि आप इन बातों को जानते हैं कि सफलता हेतु मन से मेहनत जरूरी है। किन्तु आलस्य व संगत के कारण इस माह के पहले भाग को आप खराब कर सकते है। परन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने शैक्षिक ज्ञान को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह का चौथा भाग भी अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्यः माह मार्च के पहले भाग में आपके स्वास्थ्य में बेहतरी की स्थिति रहेगी। जिससे आपके चेहरे की रौनकता मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में आप कुछ अनियमित खान-पान व तामसिक आहारों के सेवन से परेशान रहेंगे। जिससे आपके शरीर में सुस्ती का दौर रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग से आप पुनः अपने खान-पान को नियमित करके एक अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Capricorn

धनु मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने व्यवसाय को तेजी देने के लिए कुछ जरूरी निर्णय लेने व उन्हें लागू करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में सफल हो रहे है। किन्तु तीसरें भाग में आप पुनः कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए परेशान से रहेंगे। परन्तु चौथे भाग में तेजी की स्थिति बन जाएंगी। जिससे आप कैरियर के क्षेत्रों में आगे निकलने में कामयाब रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च महीने में आप अपने वैवाहिक जीवन में बढ़त अर्जित करने के तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयास सफल हो रहे है। घर परिवार सामान्य तरीके से चल रहा है। हालांकि कि सगे भाई को आपसे शिकायत रहेगी। जिसे इस माह के तीसरे व चौथे भाग में कुछ कम करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। निजी संबंधों को इस माह के पहले भाग से ही मधुर बनाने में लगे रहेंगे। जो इस माह के तृतीय भाग में सफल रहेंगे। वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपने पूंजीगत लाभ को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग में आपको थोड़ा सफलता तो मिलेगी, किन्तु संतोष जनक नहीं रहने से आप परेशान से रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप कुछ और सफल रहेंगे। जिससे आपके जरूरी काम इस माह के तीसरे भाग में सम्पन्न हो जाएंगे। किन्तु चौथे भाग तक पुनः लाभ की स्थिति रहेगी। शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने मे आप अपने शैक्षिक स्तर को और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक रहेंगे। हालांकि आप इन बातों को जानते हैं कि सफलता हेतु मन से मेहनत जरूरी है। किन्तु आलस्य व संगत के कारण इस माह के पहले भाग को आप खराब कर सकते है। परन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने शैक्षिक ज्ञान को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह का चौथा भाग भी अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्यः माह मार्च के पहले भाग में आपके स्वास्थ्य में बेहतरी की स्थिति रहेगी। जिससे आपके चेहरे की रौनकता मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में आप कुछ अनियमित खान-पान व तामसिक आहारों के सेवन से परेशान रहेंगे। जिससे आपके शरीर में सुस्ती का दौर रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग से आप पुनः अपने खान-पान को नियमित करके एक अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Aquarius

कुम्भ मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने व्यापार को और गति देने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग से ही आपको सफलता के दर्शन होने लगेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। इस माह के दूसरे भाग में आप अपने कैरियर के प्रति अधिक उत्साहित रहेगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में आपको लगेगा कि की गई मेहनत नाकाफी है। अतः आप सक्रिय रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च महीने के पहले भाग से ही आप अपने सगे भाई के साथ समांजस्य स्थापित करने में कामयाब रहेंगे। जिससे आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। हालांकि आप निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग में अधिक उत्साहित रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में आपकी बात बिगड़ सकती है। जिससे संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। इस माह के चतुर्थ भाग में आपको पुनः सामान्य स्थिति प्राप्त रहेगी। वित्तीय स्थितिः मार्च के महीने में आप अपने अर्थ लाभ को उच्च बनाने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आप अपनी आमदनी को बनाये रखने में सक्ष्म रहेंगे। इस माह के पहले व दूसरे भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको देन-दारी चुकाने हेतु परेशान होना पड़ सकता है। जिसके लिए आप कुछ लोगों से पैसा मांग सकते है। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में पुनः स्थिति में सुधार रहेगा। शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च महीने मे आप अपने ज्ञान को और बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त पढ़ाई-लिखाई करने के लिए तैयार रहेंगे। जिसका फायदा आपको इस माह के प्रथम व द्वितीय भाग में जरूर होने वाला रहेगा। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। जिससे आप अध्ययन में या तो कम समय दे पाएंगे या फिर विचलित हो जाएंगे। इस माह के अंतिम भाग में आप पुनः सकारात्मक रहेंगे। स्वास्थ्यः इस मार्च माह में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहेंगे। जिसका आपको फायदा रहेगा। वैसे इस माह के पहले भाग से ही आप अधिक क्षमतावान बने रहेगे। जिससे आप अपने कई कामों का बेहतर संचालन करने में संलग्न रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में कुछ प्रतिकूल स्थितियां होने से आप परेशान रहेंगे। जिससे आपके सेहत की क्षमताएं प्रभावित रहेगी। कुछ दवाओं का उपयोग करना पड़ सकता है। उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शनि चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Pisces

मीन मासिक राशिफल मार्च 2019 माह मार्च 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः मार्च माह में आप व्यापारिक गतविधियों को तीव्रता देने के लिए तत्पर रहेंगे। जिसमें आपको इस माह के पहले भाग में कामयाबी रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में आपको कुछ कठिनाई का अनुभव रहेगा। हालांकि इस कठिनाई से आप इस माह के तीसरे भाग तक आसानी से पार पा लेंगे। कैरियर के लिए यह माह आपको उपयोगी सिद्ध रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः मार्च के महीने में आप अपने घर परिवार की स्थिति को और सुदृढ़ करने के लिए तैयार रहेंगे। आपके यह प्रयास इस माह के पहले भाग से परवान चढ़ेगे। हालांकि आपके घर का माहौल इस माह के पहले व दूसरे भाग मे अच्छा बना रहेगा। किन्तु तीसरे व चौथे भाग में रिश्तों में अनबन की स्थिति उभर सकती है। जिससे आप परेशान से रहेंगे। निजी संबंधों में तो आप उदार रहेंगे। वित्तीय स्थितिः मार्च महीने के पहले भाग से ही आप अपने अर्थ लाभ को उच्च करने के लिए उत्सुक रहेंगे। इस माह का पहला व दूसरा भाग आपके लिए ग्रहीय योग से अधिक सकारात्मक रहेगा। जिससे आप अपनी आमदनी को और बढ़ाने में लगे रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग से आपके खर्च की स्थिति अधिक तेज रहेगी। या फिर आमदनी का स्तर कुछ गिर जाएंगा। जिसे आप इस माह के अंत तक संभाल लेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च महीने में आप अपने शैक्षिक स्तर को उच्च बनाने के लिए जहाँ अतिरिक्त मेहनत करने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं तकनीक निपुणता को प्राप्त करने के लिए भी सोचेगे। यदि आप पहले से ही तकनीक ज्ञान अर्जित कर चुके हैं, तो उसमें वृद्धि की स्थिति और मज़बूत रहेगी। यह स्थिति आपको इस माह के पहले व दूसरे भाग में बनी रहेगी। किन्तु तीसरे व अंतिम भाग आपके लिए कठिन रहेंगे। स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप स्वास्थ्य को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए पहले से ही तत्पर रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग में आप चाहते हुए भी कुछ परहेजों को नहीं कर पाएंगे। जिससे आपके स्वास्थ्य में इसका कुप्रभाव रहेगा। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप इस तरफ कुछ ध्यान देना प्रारम्भ कर देंगे। जिससे इस माह के अंत में आप पुनः अच्छे स्वास्थ्य के मालिक बने रहेंगे। उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
मेष

वार्षिक राशिफल 2019 मेष राशि मेष राशि विशेष- जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय सामान्य रहेगा,लेकिन अप्रैल समय बहुत ही अच्छा और अनुकूल रहेगा। सितंबर और अक्टूबर का समय सामान्यतौर पर ठीक रहेगा लेकिन संयम और समझदारी से कार्य करें । मित्रों मेष राशि सभी बारह राशियों में पहली राशि है।जिसका स्वामी ग्रह मंगल है ।आपको बता दें कि मंगल हमारे आत्मबल में वृद्धि का कारक ग्रह है। मंगल हमे जमीन प्रदान करने वाला ग्रह है। मंगल की कृपा से हमें चल और अचल संपत्ति प्राप्त होती है। मेष राशि के जातकों की विशेषता है कि इनका शरीर सुंदर और जीवन में सफल इनके कदम चूमती है।मेष राशि के जातक खासकर सरकारी सेवा जैसे सिविल सेवा, सेना,पुलिस,राजनीति,प्रबंधन के साथ ही प्रापर्टी से संबंधित व्यवसाय से जुड़े होते हैं। सफलता वर्ष 2019 में मेष राशि के जातक के कदम चूमेगी।रोजगार और व्यवसाय में सफल हासिल के प्रबल योग हैं ।कुल मिलाकर साल 2019 सफलता नए नए मार्ग प्रशस्त करेगा । मेष राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - वर्ष 2019 स्वास्थ्य के नजरिये से बेहतर रहने की उम्मीद है।ध्यान रखें कि मंगल रक्त विकार देता है।ऐसे में ब्लड प्रेशर तथा शुगर के रोगी सावधान रहें।विशेषकर अप्रैल से जून तक का समय स्वास्थ्य के प्रति खास सावधानी बरतने का है। मेष राशि वार्षिक करियर फल – वर्ष 2019 रोजगार में उन्नति का है। मनोरंजन के क्षेत्र खासकर फिल्म,टीवी मीडिया,के साथ ही मैनेजमेंट और वकालत के क्षेत्र से जुड़े लोग सफलता के नए नए कदम चूमेंगे। संभव है इस वर्ष रोजगार परिवर्तन करें। प्रशासनिक सेवा से जुड़े जातक सफलता की सर्वोच्चता पाएंगे। अप्रैल से जुलाई तक का समय थोड़ा संघर्ष का है लेकिन सितंबर से दिसंबर तक का समय बहुत ही शानदार है।मेष राशि के जातक यदि कार्य क्षेत्र बदलना चाहते हैं तो मार्च से जून तक का समय उपयुक्त है। मेष राशि वार्षिक प्रेम संबंध तथा दाम्पत्य जीवन फल - वर्ष 2019 में आपका प्रेम संबंध बहुत ही मधुर रहेगा। इस वर्ष के प्रारंभ से मार्च तथा अप्रैल से जून के मध्य तक प्रेम विवाह संभव है।जो सुखमय वैवाहिक जीवन बना रहेगा । मेष राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल- मेश राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 धन की प्राप्ति के बुत शुभ है। संभव है इस वर्ष आप जमीन या मकान की खरीददारी करें। साल के मध्य और अंत में धनागमन के नए नए रास्ते बनते नजर आ रहे हैं। मेष राशि वार्षिक शुभ तथा अशुभ समय फल- संभव है जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय इस राशि के जातकों का मध्यम रहे। अप्रैल से समय बहुत ही अच्छा है। मेष राशि वार्षिक विशेष उपाय- मेष राशि के जातक मंगल के बीज मंत्र का जप अवश्य करें।श्री हनुमान जी महाराज की नित्य उपासना करें। मंगलवार को व्रत जरुर रहें और साथ ही बहते जल में तांबा प्रवाहित करें और गेहूं का दान करें।हनुमान जी महाराज कल्याण करेंगे। शुभ रंग- पीला,सफेद,लाल

Read More >>
वृषभ

वार्षिक राशिफल 2019 वृषभ राशि वृषभ राशि विशेष : वृषभ राशि के जातक वालों के लिए वर्ष 2019 बड़ा टर्निंग प्वाइंट वाला होगा। मार्च से जुलाई तक उन्नति और प्रोन्नति के बेहतर अवसर मिलेंगे । विदेश जाने के बेहतर अवसर मार्च से जून तक मिल सकते हैं। मित्रों वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है।सुंदर शरीर और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते है वृषभ राशि के जातक। रचनात्मकता इनमें भरपूर मात्रा में होती है।वृषभ राशि के जातक बेहद सफल कलाकार और पत्रकार होते हैं।वृषभ राशि वाले राजनीति और प्रशासनिक सेवाओं में भी बहुत सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति करते हैं। ये अच्छे शासक और प्रशासक होते हैं।वर्ष 2019 इनके जीवन बड़ा बदलाव लेकर आएगा। वृषभ राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - वृष राशि के जातकों को शनि की ढैया से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। बीपी और शुगर वाले सावधान रहें ।वर्ष के प्रारंभ से जुलाई माह तक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सजग रहें। वृषभ राशि वार्षिक करियर फल – इस राशि के छात्र-छात्राएं प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे। जॉब में उन्नति के अवसर मिलेंगे। मध्य फरवरी के बाद जॉब बदलने के अवसर भी मिलेंगे।वहीं मार्च से जुलाई के बीच प्रमोशन के अवसर भी मिलते नजर आ रहे हैं। विदेश यात्रा के योग के साथ ही फिल्मी दुनिया में भी सफलता मिल सकती है ।विदेश में कार्य करने के लिए 2019 बेहतर समय लेकर आएगा । वृषभ राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल – प्रेम संबंध बेहतर बने रहेंगे। शनि थोड़ी परेशानी जरुर पैदा करेंगी लेकिन आपके आपसी सामंजस्य से वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। वृषभ राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल – धन का सोच समझ कर करें उपयोग क्योंकि जनवरी से मार्च तक धन खर्च का योग बन रहा है ।संयोग बेहतर बन रहे हैं चल अचल संपत्ति के साथ ही धन प्राप्ती के योग बनते नजर आ रहे हैं।संभावना ऐसी है कि शनि आपके धन का व्यय बिमारी में करा सकता है। व्यवसाय के नजरिये से 2019 सफल रहेगा। सितम्बर से नवंबर तक धन प्राप्ति का प्रबल योग बन रहा है। वृषभ राशि वार्षिक शुभ समय फल – आर्थिक दृष्टि से वर्ष 2019 अप्रैल से जून और फिर सितंबर से नवंबर तक आपका समय बेहतर है, शानदार है।वहीं मार्च तक विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है क्योंकि शनि की ढैया की वजह से सेहत खराब हो सकती है। वृषभ राशि वार्षिक उपाय फल – वृषभ राशि के जातक शुक्रवार को श्री सूक्त का पाठ अवश्य करें। सुगंधित इत्र का प्रयोग भी करें। शनि की ढैया से बचने के लिए प्रत्येक शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। हीरा या ओपल धारण करें।पीपल की पूजा करें। शुक्र के बीज मंत्र का जप करें।शुभ रंग-सफेद, हरा,नीला

Read More >>
मिथुन

वार्षिक राशिफल 2019 मिथुन राशि मिथुन राशि विशेष- मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2019 में अप्रैल का माह शानदार रहेगा। संभावना है अप्रैल से नवंबर तक कई बड़े नवीन कार्य आप करेंगे।लेकिन जनवरी से फरवरी तक का समय संघर्ष भरा रहेगा। साथियों हम जानते हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है।जिसका गुण है कि इस राशि के लोग बड़े ही मृदुभाषी होते हैं। क्योंकि बुध वाणी का कारक ग्रह है। बुध उच्च कोटि का मैनेजमेंट स्किल देता है। इस राशि के जातकों के संबंध में कहा जाता है कि उनमें कुशाग्र बुद्धि होती है और उनका व्यक्तित्व विशाल होता है।मिथुन राशि वाले खासकर बैंकिंग, मैनेजमेंट, मीडिया, टीचिंग, लॉ और मेडिकल के क्षेत्र में शानदार सफलता अर्जित करते हैं।जैसे कि कन्या राशि का भी स्वामी बुध है तो इस राशि के लोगों की तुला,वृष,मकर तथा कुंभ राशि वालों से संबंध मधुर होते हैं । मिथुन राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य बेहतर रहने की उम्मीद है।थोड़ी स्किन की समस्या हो सकती है।सावधानी रखें खासकर मार्च,जून और नवंबर के महीने में। मिथुन राशि वार्षिक करियर फल - विद्यार्थी इस साल प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे । प्रतियोगी परीक्षाओं में मनवांछित सफलता मिलेगी। प्रबंधन और तकनीकी से जुड़े छात्रों के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा । रोजगार के क्षेत्र में उन्नति और तरक्की मिलेगी। विदेश यात्रा के योग हैं। मार्च से मई तथा फिर जून से जुलाई का समय प्रोन्नति या नौकरी परिवर्तन करने का है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। प्रशासनिक और राजनीति सेवा से जुड़े लोगों को नए नए अवसर मिलने का योग है । मिथुन राशि वार्षिक लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन फल - प्रेम संबंधों के लिए वर्ष 2019 बहुत अच्छा रहेगा। फरवरी से अप्रैल तक का समय प्रेम ,विवाह में बदल सकता है । आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा । मई,जून थोड़ी समस्या खड़ी करेगा लेकिन आपसी सामंजस्य से सब ठीक रहेगा । मिथुन राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल - जनवरी से अप्रैल तक थोड़ा खर्च रहेगा लेकिन मई से जुलाई में स्थिति सामान्य हो जाएगी । संभावना है कि 2019 में आप अपना मनपसंद वाहन खरीद सकते हैं। जमीन या मकान में निवेश करने के भी प्रबल योग हैं। आपकी आर्थिक उन्नति के लिए अक्टूबर के बाद का समय बेहतर रहेगा। मिथुन राशि वार्षिक शुभ समय फल - 2019 में आपके लिए अप्रैल सर्वोत्तम माह रहेगा । वहीं अप्रैल से नवंबर तक अच्छे कार्य के संकेत मिल रहे हैं । जनवरी, फरवरी संघर्ष दिखा रहा है।शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के लिए मार्च से जून तक का समय अच्छा है। मिथुन राशि वार्षिक उपाय फल - मिथुन राशि वाले श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ नित्य करें। प्रतिदिन प्रातः ब्रम्ह मुहूर्त में श्री रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें जिससे भय और कष्टों से मुक्ति मिलेगी। बुधवार को गो माता को पालक जरुर खिलाएं।लंबोदर भगवान श्री गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं।मूंग की दाल का दान करें और पन्ना धारण करें। शुभ रंग-हरा,नीला,सफेद

Read More >>
कर्क

वार्षिक राशिफल 2019 कर्क राशि कर्क राशि विशेष : कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 में 16 अप्रैल के बाद आर्थिक स्थिति के लिहाज से सुखद संयोग बनेगा । जमीन या मकान में कर्क राशि वाले निवेश भी करेंगे । मित्रों कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है।इस लिहाज से कर्क राशि वाले आस्थावान और आध्यात्मिक होते हैं।वहीं जो कार्य ये प्रारंभ करते हैं उसे पूरा भी अवस्य करते हैं।देखा गया है कि इस राशि वाले धार्मिक गुरु,कथावाचक विद्यालय संचालन करने वाले होते हैं। सियासत के लिए यह कर्क राशि बहुत अनुकूल है वहीं बैंकिंग,मीडिया,सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करने वाले होते हैं।आपको बता दें कि गुरु और चंद्रमा परम मित्र है और मीन तथा धनु राशियां परम मित्र राशियां हैं।कर्क राशि का शुभ रत्न मोती होता है। कर्क राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - कर्क राशि के जातकों के स्वास्थ्य सुख में राहु थोड़ी बाधा उत्पन्न कर सकता है। फरवरी से अप्रैल तक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है।श्वांस के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा जून का महीना दुखदायी हो सकता है सावधान रहें।स कर्क राशि वार्षिक करियर फल - साल 2019 में छात्र सफलता अर्जित करेंगे। विदेश जाने के भी योग हैं। मैनेजमेंट और आई टी की पढ़ाई करने वालों के लिए अप्रैल के बाद का समय बेहतर है । 16 मार्च से 15 अगस्त के बीच प्रमोशन और नौकरी में परिवर्तन का योग बन रहा है।मीडिया से संबंधित जातक फायदे में रहेंगे । कर्क राशि वार्षिक लव लाइफ,दाम्पत्य जीवन फल – प्रेम संबंध सफल रहेंगे । वैवाहिक जीवन भी सुखद होगा।जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें ।प्रेम संबंध साल 2019 में परिणय सूत्र में बंधेंगे,जिसके लिए जनवरी से 15 फरवरी और फिर मई से जुलाई का समय शानदार रहने वाला है । कर्क राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल - वर्ष 2019 के प्रारंभ के दो महिने धन का व्यय करने वाले हैं । लेकिन 16-17 अप्रैल के बाद धन प्राप्ति का सुंदर सुखद संयोग बन रहा है । जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों में निवेश करेंगे ।कुल मिलाकर पिछले वर्षों की तुलना में आर्थिक दृष्टि से 2019 बेहतर रहेगा। कर्क राशि वार्षिक शुभ समय फल - 15 मार्च से 17 जून। जुलाई से नवंबर का समय बहुत शानदार रहेगा। मार्च तक हेल्थ प्रॉब्लम रह सकती है। कर्क राशि वार्षिक उपाय भगवान शिव की उपासना करें। शिववास शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक निरंतर कराते रहें। राहु से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर होगा।श्री विष्णुसहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें। मोती धारण करना शुभ रहेगा साथ ही हर सोमवार को अन्नदान जरुर करें। शुभ रंग- सफेद,पीला,लाल

Read More >>
सिंह

वार्षिक राशिफल 2019 सिंह राशि सिंह राशि विशेष: सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल से सितंबर के बीच प्रोन्नति के साथ नौकरी परिवर्तन का योग बन रहा है साथ ही अक्टूबर से नवंबर के बीच सफलता का प्रबल योग बन रहा है । मित्रों सिंह राशि का स्वामी सूर्य है।सिंह राशि के जातक सियासत में बड़े पद प्राप्त करते हैं।प्रशासनिक सेवा में भी सम्मान अर्जित करते हैं। सिंह राशि के जातक सफल व्यवसायी होते हैं।कर्क, मेष,वृश्चिक,धनु तथा मीन इनकी मित्र राशियां हैं। इस राशि का मुख्य रत्न माणिक्य है। सिंह राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल जनवरी से मार्च तक स्वास्थ संबंधी समस्या रहेगी। मेष संक्रांति अर्थात 15 अप्रैल के बाद समय अच्छा रहेगा। बी.पी तथा शुगर के रोगी सेहत को लेकर सावधान रहें।जुलाई के बाद अक्टूबर तक पेट और नेत्र रोग से संबंधित परेशानी हो सकती है । नवंबर,दिसंबर तक विदेश जाने की प्रबल संभावना बनी रहेगी। सिंह राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2019 दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध शानदार रहेगा। जीवन साथी का स्वास्थ अक्टूबर से दिसंबर के बीच आपकी परेशानी बढ़ा सकता है।जनवरी से मार्च और फिर नवम्बर से दिसम्बर तक का समय युवाओं के लिए प्रेम विवाह का अच्छा समय रहेगा। सिंह राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल वर्ष 2019 सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक संपन्नता लेकर आएगा। मध्य जनवरी से मध्य मार्च तक व्यय की अधिकता रहेगी तथा उसके बाद स्थिति लाभप्रद रहेगी। अक्टूबर से दिसम्बर के मध्य प्रापर्टी क्रय कर सकते हैं। इस वर्ष आप धन का बहुत सुंदर निवेश रियल एस्टेट में करेंगे। सिंह राशि वार्षिक शुभ समय और उपाय फल सिंह राशि वालों के लिए 15 मार्च के बाद का समय बेहतर है।सिंह राशि के जातक हर रविवार को तीन बार श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करें। कम से कम 108 बार प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जप करें। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। रविवार का व्रत करे और गरीबों को अन्न दान करें।

Read More >>
कन्या

वार्षिक राशिफल 2019 कन्या राशि कन्या राशि विशेष: कन्या राशि वालों के लिए मध्य मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। मध्य अप्रैल के बाद स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा। कन्या राशि का स्वामी बुध है। कन्या राशि के जातक मैनेजमेंट सेवा में उच्च पदों की प्राप्ति करते हैं। साथ ही उच्च प्रशासनिक सेवाओं में भी रहते हैं। राजनीति और न्यायिक सेवाओं में भी कन्या राशि के जातक उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। कन्या राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल कन्या राशि वालों के लिए मध्य मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्या रहेगी। 15 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य सुख बेहतर हो जाएगा। हालांकि, स्किन प्राब्लम तथा बोन प्राब्लम की संभावना रहेगी।करियर की बात करें तो इस साल आपको जॉब में प्रमोशन मिलेगा। इसके अलावा 15 फरवरी से 15 अप्रैल तक विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। जून से अगस्त के मध्य प्रमोशन या जॉब परिवर्तन के अवसर भी मिलेंगे। कन्या राशि वार्षिक लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन फल इस साल मध्य अप्रैल के बाद युवाओं को प्रेम में सफलता मिलेगी। विवाह के मार्ग प्रशस्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। हालांकि, कन्या राशि के जातकों के लिए जनवरी से 15 मार्च तक का समय विवाद का हो सकता है। कन्या राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल कन्या राशि के जातकों के लिए 15 फरवरी तक थोड़ी परेशानी रहेगी। 15 अप्रैल के बाद धन प्राप्ति के सुखद संयोग बनेंगे। सितंबर के बाद जमीन या मकान खरीदेंगे। इसके अलावा वाहन खरीदने का भी योग है। वहीं, इस साल सोने और हीरे के आभूषण भी लेंगे। जनवरी से 15 अप्रैल तक धन का व्यय होता रहेगा। कन्या राशि वार्षिक शुभ समय और उपाय विचार मध्य अप्रैल से जून कन्या राशिवालों के लिए शुभ समय है।अगस्त का भी महीना बेहतर है।अक्टूबर से दिसंबर तक का समय बहुत श्रेयष्कर है। प्रतिदिन श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।प्रत्येक बुधवार को श्री गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। बुधवार गाय को पालक या हरा चारा खिलाएं। मूंग का दान कीजिए। गरीबों में वस्त्र का वितरण करें।

Read More >>
तुला

वार्षिक राशिफल 2019 तुला राशि तुला राशि विशेष: तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2019 स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तरम रहेगा। प्रेम संबंधो मे भी मधुरता बनी रहेंगे। तुला राशि का स्वामी शुक्र होता है और शुक्र फ़िल्म, मीडिया का कारक ग्रह है। तुला राशि वाले फ़िल्म, मीडिया, प्रबंधन, विधि तथा प्रशासन के फील्ड में बहुत सफल होते हैं।बुध और शनि इसके मित्र ग्रह हैं।कन्या, वृष, मकर तथा कुम्भ इसकी मित्र राशियां हैं।ओपल और हीरा शुक्र के रत्न हैं। तुला राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल तुला राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल बहुत अच्छा रहेगा। मध्य फरवरी से मध्य मार्च तक का समय थोड़ा खराब है। बीपी और शुगर से प्रभावित लोग सितम्बर के बाद अत्यंत सावधानी बरतेंगे। तुला राशि वार्षिक करियर फल वर्ष 2019 में आपका करियर बहुत अच्छा रहेगा। मध्य फरवरी से अप्रैल के मध्य सफलता मिलेगी। सितम्बर से नवम्बर और मई से जुलाई के मध्य विदेश जाने की प्रबल संभावना है। जून से सितम्बर के मध्य प्रमोशन या नौकरी परिवर्तन के अवसर मिलेंगे। तुला राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल इस वर्ष आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। अप्रैल के बाद विवाह के संयोग बनेंगे।15 मार्च तक लव लाइफ को बचाकर रखना होगा। इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 15 फरवरी से 15 मार्च और फिर नवम्बर माह में थोड़ा तनाव का माहौल बन सकता है। तुला राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल फरवरी के मध्य के बाद स्थिति अच्छी रहेगी। इस वर्ष धन का निवेश शेयर जमीन जायदाद में करेंगे। अप्रैल में 15 के बाद धन का आगमन बहुत अच्छा होगा। मकान, वाहन भी खरीदने का संयोग बन रहा है। शुभ समय- 15 फरवरी से 15 अप्रैल। सितम्बर से 16 अक्टूबर। नवम्बर तथा दिसम्बर माह। यह समय आपके लिए शुभ है।उपाय- शुक्रवार को श्री सूक्त का पाठ करें। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। माता लक्ष्मी की उपासना श्री विष्णु के संग करें। शुभ मुहूर्त में भगवान शिव का रूद्राभिषेक अवश्य कराएं।

Read More >>
वृश्चिक

वार्षिक राशिफल 2019 वृश्चिदक राशि वृश्चिक राशि विशेष: प्रेम संबंधों में वृश्चिक राशि के जातकों को परेशानीयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन प्रॉपर्टी में वृद्धिश का योग बन रहा है। वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल पराक्रम तथा आत्मबल प्रदान करता है।वृश्चिक राशि के जातक राजनीति और प्रशासनिक ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं।बहुत अच्छे डाक्टर तथा वकील होते हैं। इस राशि के लोग सेना तथा पुलिस की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि का शुभ रत्न है मूंगा है। मेष का स्वामी भी मंगल ही है। कर्क, सिंह, धनु तथा मीन राशियां इसकी मित्र राशियां हैं। वृश्चिक राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल इस साल वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य विगत वर्षों की तुलना में अच्छा रहेगा। पेट और रक्त संबंधी रोगों सहित हृदय के रोगी सावधानी बरतें । मध्य फरवरी से अप्रैल तक का समय बहुत बेहतर नहीं है । वृश्चिक राशि वार्षिक करियर फल सियासत और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा । नौकरी में उन्नति होगी । 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है। सितम्बर से दिसम्बर तक नौकरी परिवर्तन या प्रोन्नति के अवसर मिलेंगे। यह साल करियर के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। वृश्चिक राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी से फरवरी माह में लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी। 15 अप्रैल के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। दाम्पत्य जीवन में 15 मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा फिर सब ठीक हो जाएगा। वृश्चिक राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल इस साल वृश्चिक राशि वालों पर धन वर्षा होगी। 2019 में वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। 2019 में जमीन, मकान या वाहन खरीदने के संयोग बनेंगे। शुभ समय- 15 जनवरी से 15 मार्च ! मई से जुलाई और फिर नवम्बर से दिसम्बर का समय बेहतर रहेगा।उपाय- श्री हनुमान जी की उपासना करें। प्रत्येक मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। हनुमान जी को लाल सिंदूर अर्पित करें। मसूर की दाल और गेहूं का दान करें।

Read More >>
धनु

वार्षिक राशिफल 2019 धनु राशि धनु राशि विशेष: इस साल धनु राशि वालों का स्वास्थ्य पिछले कुछ वर्षों की तुलना में बेहतर रहेगी। वहीं, अगस्त से दिसंबर तक नौकरी में परिवर्तन और प्रमोशन के अवसर मिलेंगे । धनु राशि का स्वामी गुरु है। गुरु विद्या और आत्मबल प्रदान करता है। इस राशि के लोग शिक्षा में बहुत बड़े पदों में बैठते हैं। पॉलिटिक्स और प्रशासन की ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं। बहुत अच्छे डाक्टर तथा वकील होते हैं। कर्क, सिंह,मेष तथा वृश्चिक राशियां इसकी मित्र राशियां हैं।इस राशि के लोग सेना तथा पुलिस की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि का शुभ रत्न है पुखराज। धनु राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल इस साल धनु राशि वालों का स्वास्थ्य पिछले कुछ वर्षों की तुलना में बेहतर रहेगी । पेट,सांस संबंधी रोग और दिल के मरीज सावधानी बरतें। राजनीति और प्रशासन से संबंधित लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहेगा। इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। 15 अप्रैल के बाद का समय बहुत अच्छा है। धनु राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी और मार्च के महीने में लव लाइफ में थोड़ी दिक्कत रहेगी। 15 मई के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। वैवाहिक जीवन में फरवरी के मध्य तक थोड़ा तनाव रहेगा। लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। धनु राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल आर्थिक नजरिये से यह साल बहुत अच्छा रहेगा। यह साल बहुत धन देगा। पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। जमीन, मकान या वाहन खरीदने के संयोग बनेंगे। शुभ समय-15 जनवरी से 15 अप्रैल और उपाय-मई से जून तथा फिर नवंबर और दिसंबर का समय अच्छा रहेगा। श्री विष्णु जी की उपासना करें। प्रत्येक गुरुवार को सृई विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। प्रतिदिन श्री रामचरितमानस का पाठ करें। प्रत्येक गुरुवार को चने की दाल का दान करें तथा गाय को केला खिलाएं।

Read More >>
मकर

वार्षिक राशिफल 2019 मकर राशि मकर राशि विशेष: मकर राशी के जातक जो टेक्नोलोजी से जुड़े हैं उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। विदेश जाने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। मकर राशि का स्वामी शनि है। मकर राशि के जातक तकनीकी और मैनेजमेंट फील्ड में सफलता अर्जित करेंगे । मकर राशि के लोग बहुत ही धार्मिक,सत्संगी और आध्यात्मिक होते हैं।मकर राशिवाले विद्यालयों के प्रबंधन में, राजनीति के क्षेत्र में सफलता पाते हैं साथ ही बैंकिंग,मीडिया और सिविल सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। मकर राशि का शुभ रत्न नीलम है। मकर राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल मकर राशि के जातकों के स्वास्थ्य सुख में राहु तथा केतु थोड़ी परेशानी खड़ा कर सकते है। मार्च और अप्रैल में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। हड्डी और सांस की समस्या के साथ ही शुगर और बीपी के मरीजों के लिए मार्च,मई और अगस्त का महीना थोड़ी परेशानी का सबब बन सकता है । मकर राशि वार्षिक करियर फल टेक्नोलाजी क्षेत्र के छात्र सफलता पाएंगे । विदेश जाने का चांस भी मिलेगा । आईटी, मीडिया और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है । मध्य मार्च से सितम्बर के बीच पदोन्नति या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं। मकर राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल प्रेम संबंध मधुर रहेंगे । वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।जीवन साथी को जुलाई,अगस्त तथा दिसम्बर में स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है। मकर राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल जनवरी से मार्च के बीच धन के व्यय की संभावना बनेगी। मध्य मार्च के बाद धन लाभ का सुखद संयोग बनेगा। वर्ष 2019 में धन का निवेश प्रापर्टी में होगा । सितंबर से दिसंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। यह साल आपको धन तथा वैभव प्रदान करेगा। शुभ समय- मार्च से जून।जुलाई से दिसम्बर तक का समय शानदार रहेगा । मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य समस्या रह सकती है।जनवरी से मार्च तक संतान को सफलता मिलेगी। शिव उपासना करें ।शनि की पूजा करें । श्री सुन्दरकाण्ड का नित्य पाठ करें। शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।

Read More >>
कुंभ

वार्षिक राशिपल 2019 कुंभ राशि कुंभ राशि विशेष: कुंभ राशिवाले इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। कुंभ राशि का स्वामी शनि है। शनि न्याय का ग्रह है। इस राशि के जातक तकनीकी तथा कला और फिल्म जैसे फील्ड में बहुत सफल होते हैं। इस राशि के जातक बहुत ही धार्मिक तथा आध्यात्मिक होते हैं। कुंभ राशि राजनीति के लिए बहुत अनुकूल है। बैंकिंग,मीडिया,सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। कुंभ राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल स्वास्थ्य सुख में थोड़ी परेशानी रहेगी।मार्च तथा मई में हेल्थ के प्रति सचेत रहें।बीपी तथा श्वांस की समस्या आ सकती है।शुगर तथा पेट के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा नवंबर का महीना कष्टप्रद है। कुंभ राशि वार्षिक करियर फल मैनेजमेंट और तकनीकी के क्षेत्र के लोग सफलता अर्जित करेंगे । मार्च के बाद विदेश जाने का अवसर मिल सकता है । आईटी ,मीडिया तथा मैनेजमेंट फील्ड के जातकों के लिए मध्य अप्रैल के बाद का समय अच्छा है। सितंबर के बाद प्रमोशन या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं। कुंभ राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल कुंभ राशिवालों के प्रेम संबंध में मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवन साथी को जुलाई,सितंबर तथा दिसंबर में स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है। आपके वैवाहिक जीवन के लिए जनवरी से मार्च तक का समय बहुत अच्छा नहीं है। कुंभ राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल जनवरी से जून में धन के व्यय की संभावना है। 15 फरवरी के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा। इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। शुभ समय- मार्च से 17 अगस्त। जुलाई से नवम्बर तक का समय अच्छा रहेगा । 15मार्च तक स्वास्थ्य की समस्या रह सकती है । हनुमान जी की उपासना करें।शिववास का विचार करते हुए शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक कराते रहें।शनि से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर रहेगा। उपाय-श्री सुन्दरकाण्ड और हनुमानचालीसा का प्रतिदिन पाठ करें। प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें।शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।

Read More >>
मीन

वार्षिक राशिफल 2019 मीन राशि मीन राशि विशेष: जनवरी और मई के महीने में मीन राशिवालों की लव लाइफ में थोड़ी दिक्कत रहेगी। 15 अप्रैल के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। मीन राशि का स्वामी गुरु है।मीन राशि के जातक विद्वान होते हैं। गुरु विद्या तथा आत्मबल प्रदान करता है। इस राशि के लोग प्रशासन की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि के लोग शिक्षा में बहुत बड़े पदों को सुशोभित करते हैं। पॉलिटिक्स और पॉलिटिक्स की ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं। इसके अलावा ये बहुत अच्छे डाक्टर और वकील होते हैं। कर्क, सिंह,मेष तथा वृश्चिक राशियां इसकी मित्र राशियां हैं।इस राशि का शुभ रत्न पुखराज है। मीन राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल इस साल आपको स्वास्थ्य सुख मिलेगा। आंख और सांस संबंधी रोगी सहित हृदय के रोगी सावधानी बरतें। 15 मार्च से मई तक का समय बहुत बेहतर नहीं है । मीन राशि वार्षिक करियर फल राजनीति, शिक्षा और प्रशासन से सम्बद्ध लोगों के लिए यह साल अच्छा होगा।नौकरी में उन्नति होगी। 15 मई के बाद का समय बहुत बेहतर है। अगस्त से नवंबर तक नौकरी परिवर्तन या प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे। मीन राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी और मई के महीने में लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में 15 मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा फिर सब ठीक हो जाएगा। फिर भी लव लाइफ अपनी सफलता तक इस वर्ष पहुंचेगी। मीन राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा। यह वर्ष बहुत आर्थिक लाभ देगा। पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। इस वर्ष अचल संपत्ति क्रय करने का संयोग बनेगा। शुभ समय-15 अप्रैल से सितंबर तक का समय शानदार है। मई से जून तथा फिर नवंबर और दिसंबर का समय आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। उपाय-भगवान विष्णु जी को प्रसन्न करें ।श्री विष्णु जी की कृपा प्राप्त करें।प्रत्येक गुरुवार को विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।प्रतिदिन श्री रामचरितमानस का पाठ करें।प्रत्येक गुरुवार को चने की दाल का दान करें तथा गाय को केला खिलाएं।

Read More >>

Wallpapers

Here are some exciting "Hindu" religious wallpapers for your computer. We have listed the wallpapers in various categories to suit your interest and faith. All the wallpapers are free to download. Just Right click on any of the pictures, save the image on your computer, and can set it as your desktop background... Enjoy & share.